असम बाढ़ : काजीरंगा नेशनल पार्क बाढ़ की चपेट में आया, अब तक 40 जानवरों की मौत हुई

0
335
काजीरंगा नेशनल पार्क बाढ़ की चपेट में आया, अब तक 40 जानवरों की मौत हुई
काजीरंगा नेशनल पार्क बाढ़ की चपेट में आया, अब तक 40 जानवरों की मौत हुई

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। पिछले हफ्ते से लगातार बारिश होने के कारण असम के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए. इस बाढ़ ने 25 जिलों को समेट लिया है वही 50 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और सूत्रों के हवाले से खबर मिली है की 30 लाख से ज्यादा लोग इस बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं.

ये भी पढ़ें आंध्र प्रदेश : कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार करने पर मिलेंगे 15000 रुपए

एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशंस चला रही हैं. इसी बीच लोगों को खाने पीने से संबंधित कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कल मंगलवार को कुछ जिलों को मिलाकर कुल राज्य में 9 मौतें हुई.

असम बाढ़

इसी बीच बड़ी खबर मिली है कि काजीरंगा नेशनल पार्क का 80% इलाका बाढ़ में डूब गया है. निदेशक “पीवी शिवकुमार” ने जानकारी दी कि अभी तक 40 जानवरों की जान जा चुकी है. वही वन विभाग ने रेस्क्यू करके 170 जानवरों को बचाया भी है. ऐसे हालातों में जानवरों के बीच काफी मुश्किलें खड़ी हो जाती है, जिसके कारण उनके बचने के आसार कम हो जाते हैं। अभी ऐसी स्थिति को सुधारने में समय लगेगा.

ये भी पढ़ें Corona Virus : दिल्ली, गुजरात समेत इन राज्यों में आज इतने नए मामले आए, पढिए

पिछले दो दिन पहले एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने अपना एक ऑफिशल बयान जारी किया जिसमें कहा कि एनडीआरएफ(NDRF) की टीम लगातार लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रही है. इसी बीच सेना कोविड-19 (Covid-19) का भी पूरा ध्यान रखे हुए हैं. आपको बता दें एनडीआरएफ (NDRF) की कुल 11 खोज और बचाव दल असम में तैनात हैं.

असम में आई बाढ़ से सबसे ज़्यादा बोंगाईगांव, बक्सा, रंगिया और बारपेटा इलाके प्रभावित हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here