असम बाढ़ : असम बाढ़ से अबतक 26 जिलों के लगभग 36 लाख लोग प्रभावित

0
206
असम बाढ़ (प्रतिकात्मक फोटो)
असम बाढ़ (प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। असम में बाढ़ के चलते लगातार बुरी खबरें आ रहीं है असम में बाढ़ से अबतक काफी जान माल का नुकसान हो चुका है. बुधवार को भी असम से बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में सात और लोगों की मौत हो हो जाने की खबर आई.

ये भी पढ़ें सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवहन निगम की परियोजनाओं का लोकार्पण किया

अब तक असमन में बाढ़ से 26 जिलों के लगभग 36 लाख लोग प्रभावित हैं. राज्य में अबतक बाढ़ से संबंधित घटनाओं बाढ़ से 66 लोगों की मौत हुई है, जबकि 26 लोगों की मौत भूस्खलन की वजह से हुई. असम के सोनितपुर, दरांग, बक्सा, धेमाजी, बोंगाइगांव, कोकराझार, धुबरी, शिवसागरलखीमपुर, बिस्वनाथ, नलबाड़ी, बारपेटा, चिरांग, डिब्रूगढ़ समेत कुछ अन्य जिले बाढ़ से प्रभावित हैं.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh : गुना में पुलिस ने किसान परिवार के साथ की बर्बरता

काजीरंगा नेशनल पार्क के दौरे के दौरान असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा असम में बाढ़ से कुल मिलाकर 28 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, सरकार उनकी मदद के लिए मजबूत कदम उठा रही है. रिलीफ कैंप में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अनाज, हेल्थ चेकअप और मेडिसिन सप्लाई जारी है. घरेलू जानवरों के खाने की भी व्यवस्था की जा रही है.

ये भी पढ़ें असम बाढ़ : काजीरंगा नेशनल पार्क बाढ़ की चपेट में आया, अब तक 40 जानवरों की मौत हुई

सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने बताया काजीरंगा में जो हमने हाई लैंड बनाने का निर्णय लिया था वो प्रोजेक्ट सफल साबित हुआ है. कई हाई लैंड में काफी जानवर बचे हुए हैं. नेशनल पार्क के सुरक्षा दल भी काफी निष्ठा से बचाव में लगे हुए हैं. प्रधानमंत्री और गृह मंत्री जी से हमें काफी मदद मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here