अरविंद केजरीवाल ने पीएम को लिखी चिट्ठी, परिक्षाएं न कराने का किया अनुरोध

0
225
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केरजीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केरजीवाल

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केरजरीवाल ने शनिवार को पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिख कर अनुरोध किया है कि दिल्ली विश्वविद्यालय और अन्य केंद्रीय विश्वविद्यालयों की बची हुई परिक्षाएं रद्द की जाएं.

ये भी पढ़ें दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला अब दिल्ली राज्य विश्वविद्यालयों में नहीं होंगी परीक्षाए

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे युवाओं के लिए, मैं प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और दिल्ली विश्वविद्यालय और अन्य केंद्रीय विश्वविद्यालयों की आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाओं को रद्द करने और हमारे युवाओं के भविष्य को बचाने का आग्रह करता हूं.

ये भी पढ़ें अगले कुछ सालों में जनसंख्या मामले में चीन से आगे निकल जाएगा भारत, पढ़े पूरी खबर

अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि यूजीसी ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को गाइडलाइंस दी हैं कि अंतिम वर्ष की परिक्षाएं ऑनलाइन या ऑफलाइन करवाई जाएं, इस कारण से आज पूरे देश में लाखों युवाओं, अध्यापकों और अभिभावकों में काफी गुस्सा है. सबका मानना है कि ये फैसला गलत है और इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए.

आगे केजरीवाल ने लिखा है कि IIT, NLU जैसे देश के नामी विश्वविद्यालयों ने पहले ही आखिरी सेमेस्टर के छात्रों को आंतरिक मुल्यांकन के आधार पर डिग्री दी है. तो अन्य सभी विश्वविद्यालय भी डिग्री क्यों नहीं दे सकते.? पूरी दुनिया में बड़े – बड़े देशों की बड़ी-बड़ी यूनिवर्सिटीज ने भी कोरोना के दौर में आंतरिक मूल्यांकन के जरिए बच्चों की डिग्री दी है

मालूम हो कि दिल्ली सरकार ने कोरोना के कारण राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की आगामी सभी सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here