अनुराग कश्यप की फिल्म Choked हुई रिलीज, शानदार डायरेक्शन और बांधकर रख देने वाली है कहानी

0
246
anurag kashyap film choked release
anurag kashyap film choked release

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) नोटबंदी और रिलेशनशिप को लेकर बहुत कमाल की फिल्म लेकर आए हैं. जब देश में कई हिस्सों में लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में नेटफ्लिक्स ने एक बार फिर शानदार फिल्म पेश की है. अनुराग कश्यप की फिल्म ‘चोक्ड (Choked) ने सिर्फ नोटबंदी (Demonetization) की झलक पेश करती है बल्कि एक पति-पत्नी के रिश्तों में आई खटास और शून्यता का भी बखूबी वर्णन करती है. इस तरह अनुराग कश्यप इस मुश्किल समय में एक बहुत ही मजबूत फिल्म के साथ दर्शकों के सामने आए हैं.

Forbes List 2020: कमाई के मामले में फिर आगे निकले अक्षय कुमार, लिस्ट में अकेले भारतीय

चोक्ड (Choked) की कहानी सयामी खेर और रोशन मैथ्यू की है. दोनों पति-पत्नी हैं और रिश्ते में आई शून्यता से जूझ रहे हैं. सयामी बैंक में काम करती हैं तो रोशन सारा दिन घर पर रहते हैं और म्यूजिक बनाने की बात करते हैं. सयामी एक सिंगर रह चुकी हैं और रोशन एक म्यूजिशन. लेकिन दोनों के साथ कुछ ऐसा होता है कि जिंदगी पर वह घटना हावी रहती है. उनका एक बेटा भी है और कुछ आर्थिक दिक्कतें भी. सयामी को सारा काम करना पड़ता है जबकि रोशन काम से कन्नी काटता रहता है. एक दिन सयामी की रसोई की नाली खराब होती है और उसमें से निकलने लगते हैं नोट के रोल. बस सयामी की जिंदगी में बहार आ जाती है लेकिन तभी नोटबंदी (Demonetization) का भी ऐलान हो जाता है. इस तरह फिल्म का पूरा रुख बदल जाता है. फिल्म की कहानी को शानदार ढंग से कहा गया है. सयामी और रोशन के पात्र बांधकर रख देते हैं.

गलत राह पर भटके छोटे बच्चे को सही राह पर कैसे लाया जाए यह दर्शाती है विद्या बालन की फिल्म नटखट

चोक्ड (Choked) में अनुराग कश्यप का सधा हुआ निर्देशन है. अनुराग ने रिश्तों और मौजूदा माहौल को ऐसे अंदाज में पेश किया है कि कहानी बांधकर रखती है. एक्टिंग के मोर्चे पर सयामी खेर और रोशन मैथ्यू दोनों ही खरे उतरे हैं. सयामी खेर ने सरिता का किरदार जिस शिद्दत के साथ निभाया है उसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा. इस तरह ‘चोक्ड (Choked) एक ऐसी फिल्म है जो नोटबंदी के दर्द के साथ रिश्तों की भी पड़ताल करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here