बॉलीवुड को एक और झटका, जगदीप उर्फ सूरमा भोपाली नहीं रहे

0
178

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। साल 2020 एक के बाद एक बुरी खबर लेकर आ रहा है. इरफान खान, ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब लेजेंडरी एक्टर जगदीप उर्फ़ सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी अब इस दुनिया में नहीं रहे. 81 साल की उम्र में नामी एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. अपने कई दशकों के करियर में जगदीप ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें दुनिया फिल्म शोले के सूरमा भोपाली के नाम से ज्यादा जानती थी. उनके निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री ग़मगीन है.

ये भी पढ़ें आत्महत्या के बारे में सोचने के बाद ऐसे उभरे सुरों के सरताज

सूत्रों के मुताबिक, जगदीप लंबे समय से बीमार चल रहे थे. बढ़ती उम्र की वजह से चली रही दिक्कतों के कारण आज जगजीत ने प्राण त्याग दिए. अब तक मिली जानकारी के अनुुसार पर जगदीप साहेब को सिया कब्रिस्ताम में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. बॉलीवुड में उन्हें सूरमा भोपाली के नाम से जाना जाता था. लेकिन पिछले कुछ सालों से वह फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह कटे हुए थे.

ये भी पढ़ें सुशांत सिंह की फिल्म Dil Bechara का ट्रेलर देख इमोशनल हुई सारा अली खान

जगदीप ने अपने करियर की शुरुआत निर्देशक बीआर चोपड़ा की 1951 की फिल्म ‘अफसाना में एक बाल कलाकार के रूप में की थी. उन्होंने बाल कलाकार के रूप में अब दिल्ली दूर नहीं, मुन्ना, आर पार और दो बीघा ज़मीन जैसी फिल्मों में काम किया. बाद में उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मुख्य अभिनेता के रूप में भाभी, बरखा और बिंदया जैसी फिल्मों के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. हालांकि, उन्हें 1968 की फिल्म ब्रह्मचारी के साथ एक कॉमिक अभिनेता के रूप में स्थापित किया गया, जिसमें शम्मी कपूर लीड रोल में थे. यह उस तरह की शुरुआत थी जिसकी उन्हें जरूरत थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here