अमरनाथ यात्रा : आज से घर बैठें ऐसे करें बाबा बर्फानी दर्शन

0
163

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। लागातार सुर्खियों में चल रहे अमरनाथ यात्रा का आज 5 जुलाई से शुभारम्भ हो चुका है. आज सुबह जम्मू-कश्मीर के LC जीसी मुर्मू ने सबसे पहले बाबा बर्फानी के दर्शन किए. भक्तों की आस्था को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने पहले ही बाबा बर्फानी के लाइव दर्शन कराने का प्रबंध किया है. दरअसल सरकार ने अभी पिछले ही दिनों यह फैसला लिया है कि अमरनाथ जी की आरती का लाइव प्रसारण दूरदर्शन चैनल पर प्रसारित होगा.

ये भी पढ़ें CoronaUpdate : भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 24,850 नए मामले सामने आए

सुबह और शाम दोनों समय की आरती दूरदर्शन चैनल पर रोजाना प्रसारित की जाएगी. इस प्रसारण के लिए पहले ही सरकार ने कई इंतजाम कर दिए हैं और भक्तों की आस्था का ध्यान रखा है.

मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम ने कहा है कि अमरनाथ तक जाने वाला मार्ग यात्रियों के लिए सुलभ बना दिया गया है. इस मार्ग की लंबाई लगभग 3,880 मीटर है. अमरनाथ के दर्शन करने के लिए हर रोज सिर्फ 500 श्रृद्धालू ही भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें क्या आप जानते हैं, गुरु पूर्णिमा क्यों मनाई जाती है? नहीं जानते तो पढ़िए

अमरनाथ की यात्रा में कोविड-19 से बचने के लिए जगह जगह सारे उपकरण और सुविधाओं से मार्ग को भर दिया है जिससे किसी भी प्रकार का कोई विघ्न न पैदा हो सके. प्रशासन अमरनाथ यात्रा पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं और सभी जरूरी उपकरणों की पूर्ति में तत्पर है जिससे भक्तों को दर्शन करने में कोई परेशानी न उठानी पड़े.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here