चेहरे और बालों के लिए रामबाण है एलोवेरा, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

1
218
एलोवेरा के फायदे

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। हर कोई इंसान खूबसूरत दिखना चाहता है, लेकिन कई सारी वजहों से हमारे चेहरे पर पिंपल्सं, मुहासे होने लगते हैं, जिसके कारण हमारी सुंदरता घटने लगती है. अक्सर हम बाहर के प्रोडक्ट्स यूज करते हैं जो कभी-कभी हमारी त्वचा को सूट नहीं करते हैं, जिससे हमारी त्वचा खराब होने लगती है. ऐसे में घरेलू उरचार सबसे लाभकारी माना जाता है. चेहरे की सुंदरता के लिए एलोवेरा एक औषधी के रूप में काम करती है. ऐसे में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए आप एलोवेरा की इस्तमाल कर सकते हैं. एलोवेरा चेहरे से संबंधित बिमारियों के लिए काफी लाभकारी होता है. साथ ही एलोवेरा चेहरे के साथ ही बालों की समस्या के लिए लिए भी लाभ दायक है.

किशमिश खाने के हैं ढेरों फायदे, इस चीज के लिए रामबाण है किशमिश, जाने

चेहरे पर लेप लगाएं

चेहरे पर ग्लो लाने और दाग धब्बे को दूर करने के लिए आप एलोवेरा का लेप बना लें और इसे रात को सोने से पहले पर लगा लें, फिर सुबह उठकर हल्के गुनगुने पानी से अपना मुंह धो लें.
आप सुबह उठकर भी नहाने से पहले चेहरे पर एलोवेरा के जेल से मालिश कर लें. ऐसा नियमित रूप से करने पर आपकी चेहरे की समस्या दूर हो जाएंगी.

बालोंं की समस्या से हैं परेशान तो करें ये उचूक उपाय, इस्तेमाल करने का तरीका सीखें

बालों के लिए एलोवेरा

अगर आपके बाल झड़ते हैं अगर आपके बाल समय से पहले सफेद हो रहे हैं तो आप एलोवेरा की मदद से अपनी इस परेशानी से निजात पा सकते हैं. सबसे पहले आपको एलोवेरा जेल और बादाम का तेल और एक अंडा और एक चम्मच दही को आपस में अच्छे से मिला लें.इसके बाद इस लेप को बालों में लगाकर छोड़ दें. फिर बालों को शैंपू से धो लें.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here