मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता बने बीजेपी के अध्यक्ष

0
260
adesh-tiwari
adesh-tiwari

नई दिल्ली/ काजल गुप्ता। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में बड़ा बदलाव किया है. भारतीय जनता पार्टी ने मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता को बीजेपी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया है. यह आदेश अभी तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.

बिना आधार कार्ड नहीं कटेंगे बाल, तमिलनाडु सरकार ने जारी किया आदेश

51 वर्षीय आदेश गुप्ता पेशे से कारोबारी हैं। आदेश गुप्ता NDMC स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष रह चुके है. आदेश कुमार गुप्ता की पहचान जमीनी नेता के रूप में होती है. वह पश्चिम पटेल नगर के पार्षद हैं. इसके अलावा नॉर्थ दिल्ली के मेयर भी रह चुके हैं. आदेश गुप्ता का दिल्ली की सियासत में तजुर्बा बहुत कम है. आदेश गुप्ता मनोज तिवारी की तरह जाना माना या फिर चर्चित चेहरा नहीं है.

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी में काफी समय बाद बदलाव किया गया है. मनोज तिवारी को 2016 में बीजेपी की कमान सौंपी थी. मनोज तिवारी के नेतृत्व में 2017 में बीजेपी ने एमसीडी चुनाव जीता था. लेकिन इस साल विधानसभा के चुनाव में बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा था.

लोकसभा सांसद और कलाकार के रूप में मनोज तिवारी काफी चर्चित चेहरा हैं, लेकिन तिवारी की जगह लेने वाले आदेश गुप्ता दिल्ली की राजनीतिक चेहरों में शुमार नहीं किए जाते हैं. लेकिन तमाम बड़े नामों को पीछे छोड़ते हुए आदेश गुप्ता को पार्टी ने दिल्ली की कमान सौंप दी है.

पीएम मोदी बोले: अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाना है लक्ष्य,आप एक कदम आगे बढ़ाइए, सरकार चार कदम आगे बढ़ाएगी

आदेश गुप्ता ग्रैजुएट हैं। उन्होंने 1991 में छत्रपति साहूजी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर से बीएससी की डिग्री हासिल की थी। उनका अब तक का राजनीतिक सफर बेदाग रहा है। चुनाव आयोग को दिए उनके चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके खिलाफ एक भी आपराधिक केस नहीं है। उन्होंने अपने पेशे को ठेकेदारी बताया है।

आदेश गुप्ता को ठेकेदारी में कामयाबी मिलती चली गई। दिल्ली में अपना घर भी खरीद लिया। छात्र राजनीति में रुझान होने के कारण भारतीय जनता युवा मोर्चा में भी सक्रिय रहे। शुरू से ही बीजेपी में सक्रिय रहने के चलते 2017 में पटेल नगर से एमसीडी चुनाव का टिकट मिला और चुनाव जीत गए. वह बेहद साफ सुथरी छवि के नेता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here