CM YogiAdityanath को घमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

0
219

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM YogiAdityanath) को जान से मारने की धमकी देने वाले 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने गिरफ्तार किया है और उसे यूपी एसटीएफ के हवाले कर दिया गया है. साथ ही आरोपी को रविवार के दिन कोर्ट में पेश किया जाएगा और उसकी रिमांड मांगी जाएगी.

ये भी पढ़ें उत्तरप्रदेश में खुलेंगे सरकारी दफ्तर इन चीजों का रखा जाएगा ध्यान

क्या है पूरा मामला

गुरुवार रात 12:32 बजे यूपी 112 के सोशल मीडिया डेस्क के व्हाटसएप नम्बर पर 7570000100 पर मोबाइल नम्बर 8828453350 से धमकी भरा मैसज आया. मैसेज में लिखा था कि “मैं योगी आदित्यनाथ पर बम से हमला कर जान से मार दूंगा. फिर उसने योगी को कुछ लोगों की जान का दुश्मन बताया. जिसके बाद ट्रू कॉलर पर इस नम्बर चेक किया गया तो इस पर ‘हाय गॉय…जस्ट एबुसिंग…।’ लिखा आया. सीएम योगी आदित्यनाथ को मिली धमकी के बाद इंस्पेक्टर धीरज कुमार की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई. इस मामले में पुलिस ने गोमती नगर पुलिस स्टेशन में धारा 505(1)b 506,और 507 के तहत मुकदमा दर्ज किया था. जिसके बाद यूपी पुलिस इस मोबाइल नंबर की पड़ताल में जुट गई और आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी गई. पड़ताल के कुछ समय बाद पुलिस को आरोपी के बारे में कई जानकारी हासिल हुई . जिसके चलते लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर पड़ताल की जा रही है. जिसके बाद महाराष्ट्र एटीएस के मुताबिक, 22 मई को लखनऊ पुलिस मुख्यालय में सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को एक कॉल आई. आरोपी व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि वह बम विस्फोट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (YogiAdityanath) को मारने जा रहा है. इस धमकी के बाद पुलिसकर्मियों की हरकत तेज़ हो गई और जांच शुरू कर दी. जिसके बाद तकनीकी और ग्राउंड इंटेलिजेंस के आधार पर आरोपी को मुंबई के म्हाडा कॉलोनी से पकड़ा गया. एटीएस के अधिकारियों ने कहा कि उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. यूपी एसटीएफ को इसकी जानकारी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें भारत में कोरोना के आंकड़ों में तेजी से बढ़त देखिए कितनी हुई मरीजों की संख्या

कौन है धमकी देने वाला शख्स

इस युवक की पहचान कामरान नाम से की गई है, रिपोर्टस के मुताबिक यह युवक मुंबई का ही रहने वाला है. यह युवक मुंबई की झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड की नौकरी करता था बाद में उसने नौकरी छोड़ दी थी और अभी कोई काम नहीं करता था, फिलहाल धमकी देने वाला यह युवक अब पुलिस की गिरफ्त में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here