अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में हादसा, 8 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मदद का ऐलान

0
312
PM Modi announced help

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। अहमदाबाद के सबसे पॉश एरिया नवरंगपुरा में कोविड-19 अस्पताल में गुरुवार की रात 3 बजे आईसीयू वार्ड में आग लग जाने से 8 मरीजों की मौत हो गई, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने तत्काल मीटिंग बुलाकर उच्च स्तरीय जांच करने के आदेश दिए हैं, बताया जा रहा है कि अस्पताल में फायर सेफ्टी की व्यवस्था ठीक नहीं थी.

अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में लगी भीषण आग, अबतक 8 लोगों की मौत

आपको बता दें कि अस्पताल में 50 50 बेंड वाला कोविड-19 केयर अस्पताल है घटना के द्वारा अस्पताल में लगभग 45 से ज्यादा मरीज भर्ती थे, हालांकि उन सभी संक्रामक मरीजों को महानगर पालिका संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है, अहमदाबाद महानगर पालिका के विशेष अधिकारी आईएएस डॉ राजीव गुप्ता ने कहा कि ”श्रेय हॉस्पिटल की घटना को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन इस अस्पताल से अब तक 350 कोरोना संक्रमित रोगों का उपचार किया जा चुका है, सरकार ने घटना की जांच के लिए 3 दिन का वक्त दिया है, उसके बाद ही कुछ कहना उचित होगा.

यहां आज भी रास रसाने आते हैं राधा कृष्ण, देखिए रहस्य

इस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया, और पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की, आग लगने से जो लोग घायल हुए हैं उन लोगों को 50,000 रु. दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here