उत्तराखंड में सभी सीटों में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, केजरीवाल ने किया ऐलान

0
211
Aam Aadmi Party will contest elections in all seats in Uttarakhand

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड चुनाव को लेकर बड़ा फैसला लिया है, अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी अब उत्तराखंड में आगामी विधान सभा चुनाव लड़ने को तैयार है, आम आदमी पार्टी उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमने उत्तराखंड में सर्वे कराया, उसमें 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हमें उत्तराखंड में चुनाव लड़ना चाहिए, तब हमने तय किया कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में चुनाव लड़ेगी, उत्तराखंड में रोज़गार, शिक्षा और स्वास्थ्य प्रमुख मुद्दे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने बताया, दोनों पार्टियों (कांग्रेस और बीजेपी) से लोगों की उम्मीद खत्म हो चुकी है, AAP से लोगों की उम्मीद है और चुनाव उम्मीद पर लड़ा जाता है, उत्तराखंड में फरवरी 2022 में जो विधानसभा चुनाव होंगे उसमें सभी सीटों पर आम ​आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

आपको बता दें अरविंद केजरीवाल ने पहले भी दिल्ली के अलावा पंजाब राज्य में चुनाव लड़ कर दाव आजमाया था, लेकिन वहां आम आदमी पार्टी को करारी हार मिली थी. हालांकि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनाव में बंपर जीत मिली थी, 2015 में केजरीवाल को 70 सीटों में से 67 सीटें मिली थी, और 2019 विधानसभा चुनाव में भी केजरीवाल को 70 में 62 सीटें मिली थी.

कई राज्यों में हाथ आजमाने के बाद अब अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में दाव खेलना चाहते हैं, उत्तराखंड के राजनीतिक इतिहास की बात करें तो वहां हमेशा से दो ही पार्टी का कब्जा रहा है, एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस, वर्तमान में उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है. अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के साथ साथ ही उत्तर प्रदेश में भी काबिज होने की तैयारी में हैं. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह अभी उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय नजर आते हैं.

दिल्ली के 2 विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के साथ, अरविंद केजरीवाल को और जगह करारी हार मिली है, अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में विधान सभा का चुनाव लड़ा था जोकि वो बुरी तरह हार गए थे. उसके बाद 2019 में आम चुनाव में भी अरवींद केजरीवाल की पार्टी दिल्ली में सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ी थी लेकिन एक सीट भी नहीं जीत पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here