अम्फान तूफान के राहत कार्य में लगी एनडीआरएफ की टीम के 50 जवान हुए कोरोना संक्रमित

0
259
pratibimbnews
pratibimbnews

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। देश में घातक कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ता ही जा रहा है, रोज हजारों की संख्या में मिल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. इसी बीच पिछले महीने चक्रवाती तूफान अम्फान ने पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचाई थी. तूफान से पहले और उसके बाद राहत और बचाव कार्य के लिए ओडिशा में कार्यरत एनडीआरएफ जवानों को पश्चिम बंगाल भेजा गया था. इन्हीं में से लगभग 50 जवानों का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया है.

दरअसल राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल मुख्‍यालय में सोमवार को उस वक्‍त हड़कंप मच गया जब भारी संख्‍या में जवानों के कोरोना से संक्रमित होने का पता चला. ओडिशा के कटक में कार्यरत लगभग 50 जवानों का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया. ये वे जवान हैं जो तूफान ‘अम्‍फान’ के राहत और बचाव कार्य के लिए ओडिशा से पश्चिम बंगाल भेजे गए थे. संक्रमित जवानों के संपर्क का पता लगाया जा रहा है. इन जवानों में कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे.

एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल में आए चक्रवात अम्‍फान के राहत और बचाव कार्य से लौटे ओडिशा के 190 एनडीआरएफ जवानों का कोरोना टेस्‍ट कराया गया. जिसमें से 50 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चौंकाने वाली बात ये है कि इन जवानों में कोरोना के कोई भी लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. सभी संक्रमित जवान निगरानी में है. ओडिशा में अपने बेस पर लौटने के बाद अब तक 190 से अधिक कर्मियों का परीक्षण किया गया था. पश्चिम बंगाल में कुछ दिनों पहले संक्रमित पाए जाने के बाद कर्मियों का संपर्क ट्रेसिंग के आधार पर किया गया था. विभाग ने पश्चिम बंगाल से लौटे सभी जवानों को कोरोना जांच कराने का आदेश दिया. जब रिपोर्ट आई तो विभाग के होश उड़ गए. जिसमें से 50 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here