जम्मू कश्मीर में 370 हटने का 1 साल पूरा,राज्य में लगा दो दिन का कर्फ्यू

0
277
pratibimb news

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 की समाप्ति की थी। बुधवार को अनुच्छेद 370 हटाने का पूरा 1 साल हो जाएगा। लेकिन राज्य में अलगाववादियों को हिंसा भड़काने की आशंका से जम्मू कश्मीर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रदेश प्रशासन ने सोमवार को श्रीनगर में देर रात कर्फ्यू घोषित कर दिया‌। वहीं यह कर्फ्यू 5 अगस्त की रात तक चलेगा।

ये भी पढ़ें टोक्यो पैरालंपिक खेलों के कार्यक्रम में नहीं होगा कोई बदलाव

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम लागू किया था। इसके साथ अनुच्छेद 370 और 35ए राज्य से हटा दिया गया। वह जम्मू कश्मीर राज्य दो केंद्र शासित प्रदेशों में परिवर्तित हुआ। जिसमें 1 केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर रहा तो दूसरा लद्दाख हुआ।

ये भी पढ़ें Rahasya : किसी व्यक्ति की मृत्यु के बाद डॉक्टर्स क्यों नहीं करते रात में ‘POSTMORTEM’

केंद्र के फैसले से पाकिस्तान, अलगाववादियों और जिहादियों के साथ-साथ अलगाववाद की आड़ में मुख्यधारा की सियासत करने वालों का एजेंडा खत्म हो गया। हताश तत्ववादी में हालात बिगाड़ने का हर संभव मौका तलाश रहे हैं। खुफिया एजेंसियों ने भी बीते दिनों अलर्ट जारी कर सचेत किया था कि आतंकी और अलगाववादी संगठन पांच अगस्त पर कश्मीर में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। जिला मजिस्ट्रेट श्रीनगर डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी ने शाम को श्रीनगर में कर्फ्यू लगा दिया, जिससे पाकिस्तान, अलगाववादी या जिहादियों की तरफ से कोई हिंसा ना हो सके।

ये भी पढ़ें Rahasya: इस तरह किया जाता है किन्नरों का अंतिम संस्कार, जानकर कांप उठेगी रूह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here