राजस्थान के एक परिवार के 26 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव,अस्पताल में भर्ती

0
213
pratibimbnews

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। राजस्थान (Rajasthan) के एक परिवार पर कोरोना वायरस (Coronavirus) कहर बनकर टूटा है. इस महामारी की चपेट में पूरा परिवार आ गया है. बताया जा रहा है कि जयपुर (Jaipur) के सुभाष चौक में रहने वाले एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना संक्रमित मिले है. सभी कि रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है. जिसके बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जयपुर के सीएमएचओ (CMHO) डॉ नरोत्तम शर्मा ने बताया कि सात दिन पहले एक व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. इसके बाद पीड़ित को आइसोलेट कर दिया गया. जबकि उसके संपर्क में आए परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूने लिए गए. जिसकी रिपोर्ट सोमवार रात को आई और सभी कोरोना वायरस से संक्रमित निकले. उन्हें एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है. 

बता दे कि बीते शनिवार को मुंबई से ट्रेन से जयपुर पहुंची एक बुजुर्ग महिला की रेलवे स्टेशन पर मौत होने के बाद 90 यात्रियों को पृथकवास में भेजा गया. दरअसल 65 साल की मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वह स्टेशन पर उतरते ही बेहोश हो गई. उनके साथ डिब्बे में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को पृथकवास पर भेज दिया गया.

बता दे कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और गुजरात के बाद राजस्थान कोरोना संक्रमितों का 10 हजार का आंकड़ा पार करने वाला देश का पांचवा राज्य बन गया है. हालांकि अब उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या दस हजार के ऊपर पहुंच चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में राजस्थान में कोरोना के 2513 सक्रीय मरीज है और 8004 लोग स्वास्थ्य हो चुके है. जबकि 246 पीड़ितों ने दम तोड़ दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here