राम मंदिर की नींव में रखी जाएगीं 22.6 किलो चांदी की ईंट, पीएम मोदी करेंगे भूमिपुजन

0
274
Ram mandir pratibimb news

नई दिल्ली/सुनैना गुप्ता। 5 अगस्त को अयोध्या के राम मंदिर में होगा भूमिपूजन. इसी दौरान 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस भूमिपूजन के कार्यक्रम में उपस्थित होंगे. और इसी बीच दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर राम मंदिर की पहली आधारशिला रखेंगे. इसके लिए खासतौर पर 22.6 किलो चांदी से एक खास ईंट तैयार की गई है. इस ईंट पर राम मंदिर निर्माण के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा जाएगा. इसके साथ ही भूमिपूजन का समय भी 12 बजकर 15 मिनट पर अकिंत है.

ये भी पढ़ें मोदी सरकार ने नई शिक्षा नीति 2020 को मंजूरी दे दी

अयोध्या में 5 अगस्त के लिए तैयारियां बहुत तेजी से चल रही है. पूरी अयोध्या को सजाया जा रहा है. 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिये गर्भ गृह पर भूमिपूजन होगा. अयोध्या में घरो को एक रंग से पेंट किया जा रहा है. साथ ही में दीवारों पर भगवान राम के जीवन से जुड़े चित्र पेंट किये जा रहे है. अयोध्या के साकेत महाविघालय से लेकर नयाघाट तक करीब 250 पेंटिग बनाई जाएगी. अयोध्या की दीवारों पर भक्तो को भगवान राम के बाल रुप से लेकर राजा रुप तक दर्शन होंगे.

ये भी पढ़ें दिल्ली अनलॉक-3 को तैयार, अनलॉक-3 में दौड़ सकती हैं मेट्रो

पेंटिग बनाने का काम शुरु हो गया है जो 3 अगस्त तक पूरा हो जाएगा. अयोध्या की दीवारों पर भगवान राम से जुड़े सारे प्रसंग दिखाये जाएगें. राम जन्मभूमि के अंदर भी टेंट लगाया जा रहा है. यहां तक ऊंचा मंच भी बनाया जा रहा है. यंहा से पीएम मोदी 161 करोड़ की योजनाओं का लोकापर्ण और 326 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें राफेल से बढ़ेगी भारतीय वायुसेना की ताकत, बिना सीमा पार किए कर सकता है तबाह, पढ़े खास बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here